श्री केदारनाथ धाम पर बेहोश हुई श्रद्धालु को पुलिस ने वापिस यात्रा दल से मिलाया।

श्री केदारनाथ भगवान के दर्शन करने आयी एक वृद्ध महिला श्री केदारनाथ में स्थित एक होटल के सामने बेसुध हो गयी थी। होटल संचालक की सुचना पर रुद्रप्रयाग पुलिस उक्त महिला को केदारनाथ स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर प्राथमिक उपचार के लिए ले गयी।

होश में आने पर महिला ने अपना परिचय बुधवारा बाई पटेल (उम्र 71 वर्ष) निवासी छत्तीसगढ़ बताया।

उन्होंने बताया कि वे अचानक बेहोश हो गयी थी और इसी वजह से उनके साथी उन्हें छोड़कर चले गए।

थोड़ा सा स्वस्थ महसूस होने पर पुलिस टीम द्वारा महिला को श्री केदारनाथ मंदिर दर्शन कराए गए और पुलिस, स्थानीय व्यापारियों, पंडे पुरोहित द्वारा सामूहिक रूप से पैसे इकट्ठे कर डंडी-कंडी के माध्यम से हेलीपैड तक पहुंचाया गया और वहां से एरो एयरक्राफ्ट कंपनी के हेलीकॉप्टर से त्रिजुगीनारायण हेलीपैड पहुंचाया गया।

थोड़ा सा स्वस्थ महसूस होने पर पुलिस टीम द्वारा महिला को श्री केदारनाथ मंदिर दर्शन कराए गए और पुलिस, स्थानीय व्यापारियों, पंडे पुरोहित द्वारा सामूहिक रूप से पैसे इकट्ठे कर डंडी-कंडी के माध्यम से हेलीपैड तक पहुंचाया गया और वहां से एरो एयरक्राफ्ट कंपनी के हेलीकॉप्टर से त्रिजुगीनारायण हेलीपैड पहुंचाया।

वृद्ध महिला यात्री द्वारा जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस (उत्तराखंड पुलिस), श्री केदारनाथ की स्वास्थ्य विभाग की टीम, स्थानीय पंडे पुरोहित एवं हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध कराने वाली कंपनी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *